नया रायपुर स्थित ब्रह्माकुमारीज के नवनिर्मित भवन शांति शिखर का उद्घाटन करते हुए दादी जानकी जी साथ में हैं इंदौर जोन की क्षेत्रीय निदेशिका ब्रह्माकुमारी कमला दीदी तथा अन्य।

नया रायपुर में शांति शिखर से फैलेगा अध्यात्म का प्रकाश

  • छत्तीसगढ़ सरकार ने दादी जी को राज्य अतिथि का दर्जा देकर किया सम्मानित

  • दादी जी के रायपुर आगमन पर हुआ भव्य स्वागत

  • शान्ति सरोवर में भव्य समर्पण समारोह का आयोजन

  • रायपुर के इंडोर स्टेडियम में छत्तीसगढ़ के राज्यपाल करेंगे सभा का उद्घाटन

  • सर्व मंगल आध्यात्मिक महाकुम्भ को दादी जी करेंगे संबोधित

नवयुग टाइम्स, प्रतिनिधि

19 दिसम्बर 2019
रायपुर, छत्तीसगढ़। वर्ल्ड की मोस्ट स्टेबल माइंड और ब्रह्माकुमारी संस्था की मुख्य प्रशासिका 104 वर्षीय दादी जानकी जी और इंदौर जोन की निदेशिका ब्रह्माकुमारी कमला दीदी ने अपने कमल हस्तों से नया रायपुर स्थित ब्रह्माकुमारी संस्था के नवनिर्मित भवन शांति शिखर का उद्घाटन किया।

नया रायपुर में सभा को संबोधित करते हुए संस्थान के मुख्य प्रशासिका दादी जानकी जी।

दादी जी ने कहा कि शांति शिखर भवन से परमात्मा का ज्ञान चारों ओर फैलेगा और हर मानव को सुख-शांति से जीने की प्रेरणा मिलेगी।

दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए मुख्य अतिथि।

इस अवसर पर दादी जी के साथ माउंट आबू से आए ब्रह्माकुमारी संस्थान के कार्यकारी सचिव ब्रह्माकुमार मृत्युंजय भाई, ज्ञानामृत के सम्पादक ब्रह्माकुमार  आत्मप्रकाश भाई, इंदौर ज़ोन की क्षेत्रीय निदेशिका ब्रह्माकुमारी कमला दीदी, प्रयागराज से आई ब्रह्माकुमारी मनोरमा बहन, ब्रह्माकुमारी सविता दीदी सहित अनेक वरिष्ठ बहनों ने अपने कमल हस्तों से दीप प्रज्ज्वलित किया और केक काटकर सबका मुख मीठा कराया।

शिव ध्वजारोहण करते हुए ब्रह्माकुमारी संस्था की मुख्य प्रशासिका दादी जानकी जी।

दादी जी ने शिव ध्वज फहराया

इसके साथ ही दादी जानकी जी ने शिव ध्वज फहराकर सभी को प्रेम, एकता और भाईचारे का संदेश दिया। भवन उद्घाटन समारोह में छत्तीसगढ़ और इंदौर जोन की मुख्य बहनें शामिल हुई। मंच का कुशल संचालन धमतरी की ब्रह्माकुमारी सरिता बहन ने किया।

केक कटिंग कर सभी का मुंह मीठा कराते हुए दादी जानकी जी तथा अन्य।

हुआ भव्य स्वागत

इससे पूर्व दादी जी को रायपुर के हवाईअड्डे पर राज्य सरकार और इंदौर जोन की ओर से गुलदस्तें भेंटकर भव्य स्वागत किया गया। तत्पश्चात मोटर साइकिल और कार की रैली के रूप में दादी जी को एरोड्रम से विधानसभा रोड स्थित शान्ति सरोवर रिट्रीट सेन्टर में लेकर गए।

सभा में उपस्थित राजयोगी भाई बहनें।

कार्यक्रम को दादी जी के साथ राज्यपाल और मुख्यमंत्री करेंगे संबोधित

उल्लेखनीय है कि दादी जी शाम को 5 बजे इन्डोर स्टेडियम में आयोजित सर्व मंगल आध्यात्मिक महाकुम्भ में अपना व्याख्यान देंगी। कार्यक्रम में दादी जी के साथ राज्यपाल, मुख्यमंत्री,  विधानसभा अध्यक्ष सहित माउंट आबू से पधारे सैकड़ों ब्रह्माचारी भाई – बहनें उपस्थित रहेंगे।

नया रायपुर में कुछ इस तरह से किया गया दादी जी का स्वागत।

Check Also

कोरोना के भय से मुक्ति के लिए राजयोग से दे रहे शांति और शक्ति के प्रकम्पन

🔊 Listen to this सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए रोजाना ब्रह्ममुहूर्त में 3 बजे …

Navyug Times