नये साल के अवसर पर दीप प्रज्ज्वलित करते हुए संस्था की मुख्य प्रशासिका दादी जानकी, दादी रतनमोहिनी, ईशु दादी, ब्रह्माकुमार निर्वैर भाई, मीडिया के अध्यक्ष ब्रह्माकुमार करूणा भाई, शांतिवन के प्रबंधक ब्रह्माकुमार भूपाल भाई, कार्यकारी सचिव ब्रह्माकुमार मृत्युंजय भाई, ब्रह्माकुमार मोहन सिंघल भाई, प्रोग्राम डायरेक्टर ब्रह्माकुमारी मुन्नी बहन, ब्रह्माकुमार डॉ.बनारसी भाई, ब्रह्माकुमार भरत भाई सहित संस्थान के अनेक वरिष्ठ भााई-बहनों ने दीप प्रज्ज्वलित कर नव वर्ष की शुभकामनाएं दी।

ब्रह्माकुमारी संस्थान में स्व-परिवर्तन के दृढ़ संकल्प के साथ हुआ नये वर्ष का आगाज

  • ओम शांति की मंगल ध्वनि के साथ मनाया गया नया साल

  • नव वर्ष की शुभकामानाओं के साथ मनाया गया प्रभु मिलन

  • दीप प्रज्ज्वलन कर व मुख मीठा कराकर मनाया गया नया वर्ष

  • दादी जानकी ने कहा – खुश रहो, आबाद रहो,  पुरानी बातें भूल जाओ

  • नए वर्ष के आगमन के साथ मनाया जाएगा दादी जानकी जी का 104 वां जन्मदिवस।

संस्था के भाई-बहनों से मिलती हुई दादी जानकी।

नवयुग टाइम्स, प्रतिनिधि।
आबू रोड, 31 दिसम्बर 2019। शुभकामना देकर नया वर्ष मनाते हुए आपने हजारों लोगों को देखा होगा लेकिन क्या कभी आपने यह सोचा है कि शुभकामना के साथ-साथ जीवन परिवर्तन करने की प्रेरणा देकर भी नया वर्ष मनाया जा सकता है। नया वर्ष आते ही लोग एक-दूसरे को बाधाइयां देने लगते हैं और सफल जीवन की कामना करते हैं। हम हर वर्ष नया साल मनाते हैं, कुछ प्रतिज्ञायें भी करते हैं लेकिन संकल्पों में दृढ़ता न होने के कारण वह कभी पूरा ही नहीं होता है और हम वहीं के वही रह जाते हैं।

नव वर्ष के अवसर पर देश-विदेश से आए हुए राजयोगी भाई-बहनें।

विश्व में ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय एक ऐसा विश्व विद्यालय है जो नये वर्ष की बधाइयां देने के साथ-साथ लोगों को स्वयं के संस्कारों, स्वभावों को भी बदलने की प्रेरणा देती है। आज इस विश्व विद्यालय के द्वारा दिए गए संकल्पों से लाखों लोगों ने अपने जीवन में परिवर्तन लाया है। ऐसा ही परिवर्तन यह संस्थान देश व विश्व के हर नागरिक से चाहती है। तभी हमारा समाज सुखमय बन सकेगा। अब तो इस सृष्टि पर नया युग आने वाला है। हमें दु:ख, अशान्ति की बातों को छोड़ नए युग की तैयारी करनी है। हमें स्वयं के अंदर सतोगुणी संस्कारों को धारण करना है। नए वर्ष में हम सभी यह संकल्प कर लें कि हमें किसी से कुछ मांगना नहीं है। जब तक हम दूसरों से मांगते रहेंगे हम कलियुग में ही रहेंगे। इसलिए अब हमें अपनी इच्छाओं का त्याग कर इच्छा मात्रम अविद्या बनना है। आज लाखों लोगों ने अपनी इच्छाओं का त्याग कर नए युग की तरफ कदम बढ़ा चुके हैं। हमें भी उस युग में चलने के लिए कदम से कदम मिलाकर चलना है तभी हम मंजिल पर पहुंच पाएंगे।

हर पल होता है नया वर्ष

सभा को सम्बोधित करते हुए दादी जानकी तथा साथ में हैं संस्था की अतिरिक्त मुख्य प्रशासिका दादी रतनमोहिनी।

ब्रह्माकुमारी संस्था की 104 वर्षीय मुख्य प्रशासिका दादी जानकी ने परमात्मा की स्मृति दिलाते हुए कहा कि हमारे लिए हर पल नया साल होता है। मैं सबको यही कहती हूँ कि नये साल में हमें पुरानी बातें छोड़ देनी है। हमें अपने जीवन में सच्चाई, सफाई और सादगी को अपनाना है।

इन्होंने भी दी शुभकामनाएं

केक काटिंग कर एक-दूसरे का मुख मीठा कराते हुए संस्थान के वरिष्ठ भाई-बहनें।

नये वर्ष के आगमन पर संस्था की अतिरिक्त मुख्य प्रशासिका दादी रतनमोहिनी, कोषाध्यक्ष ईशू दादी, संस्था के महासचिव ब्रह्माकुमार निर्वैर भाई, संस्था के अतिरिक्त महासचिव ब्रह्माकुमार बृजमोहन भाई, मीडिया के अध्यक्ष ब्रह्माकुमार करूणा भाई, शांतिवन के प्रबंधक ब्रह्माकुमार भूपाल भाई, कार्यकारी सचिव ब्रह्माकुमार मृत्युंजय भाई, ब्रह्माकुमार मोहन सिंघल भाई, प्रोग्राम डायरेक्टर ब्रह्माकुमारी मुन्नी बहन, ब्रह्माकुमार डॉ.बनारसी भाई, ब्रह्माकुमार भरत भाई सहित संस्थान के अनेक वरिष्ठ भााई-बहनों ने नव वर्ष की शुभकामना दी।


संस्थान में नया साल दीप प्रज्ज्वलन के साथ मनाया गया। संस्था के सभी वरिष्ठ भाई-बहनों के द्वारा केक काटा गया और सभी का मुख मीठा कराया गया। इस अवसर पर डायमण्ड हॉल हो आकर्षक लडिय़ों से सजाया गया जिसकी शोभा देखते ही बनती थी।

Check Also

जब विज्ञान और अध्यात्म एक-दूसरे के पुरक बनते हैं तब सृष्टि पर नए युग का सूत्रपात होता है – राज्यपाल आचार्य देवव्रत

🔊 Listen to this हाईलाट्स: राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई कला और संस्कृति …

Navyug Times