फोटो : नवनिर्मित दिव्य ज्योति भवन के शिलापट्टिका का अनावरण करते हुए दादी रतनमोहिनी साथ में हैं सेवाकेंद्र संचालिका तथा अनेक मुख्य अतिथि।

दिव्य ज्योति भवन के उद्घाटन के साथ पिम्परी सेवाकेंद्र का मनाया गया रजत जयंति समारोह

  • पिम्परी-चिंचवड महानगरपालिका की ओर से दादीजी का किया गया सम्मान

  • दादीजी के अशीर्वचन सुनने के लिए उमड़ा जन सैलाब

  • पिम्परी सेवाकेंद्र के 25 वर्ष पूर्ण होने पर बालाजी लान में किया गया समारोह का आयोजन

  • तिलक, पुष्प गुच्छ व साफा पहनाकर किया गया सभी अतिथियों का स्वागत

फोटो : रजत जयंति समारोह व दिव्य ज्याति भवन के उद्घाटन के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम का मुख्य अतिथियों के साथ दीप प्रज्ज्वलित कर उद्घाटन करते हुए दादी रतनमोहिनी जी।
फोटो : पिम्परी सेवाकेंद्र के 25 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर केक काटकर सबका मुख मीठा कराते हुए दादी रतनमोहिनी जी।

नवयुग टाइम्स, संवादाता।
27/02/2020

पिम्परी, पुणे। ब्रह्माकुमारी संस्था की अतिरिक्त मुख्य प्रशासिका व युवा प्रभाग की अध्यक्षा दादी रतनमोहिनी जी के महाराष्ट्र के प्रसिद्घ औद्योगिक शहर एवं परियों की नगरी के नाम से मशहुर पिम्परी पहुंचने पर स्थानीय नागरिकों व संस्था के भाई-बहनों के द्वारा भव्य स्वागत किया गया।
दादीजी के स्वागत के लिए नैन बिछाए परियों की वेशभूषा में सजे छोटे-छोटे बच्चे एवं स्वागत नृत्य करती हुई बालिकाओं ने सभी का मन मोह लिया। दादीजी के स्वागत के लिए नवनिर्मित दिव्य ज्योति भवन को बहुत ही आकर्षक ढंग से सजाया गया और रंगोली बनाई गई।

फोटो : पिम्परी सेवाकेंद्र का मनोरम दृश्य।
फोटो : स्वागत नृत्य प्रस्तुत करते हुए पिम्परी सेवाकेंद्र की कुमारियां।
फोटो : नवनिर्मित भवन के सभागार में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए संस्था की अतिरिक्त मुख्य प्रशासिका दादी रतनमोहिनी तथा मंचासीन हैं मुख्य अतिथि।
फोटो : नवनिर्मित भवन के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थिति हैं संस्था के भाई-बहनें।
  • शिलापट्टीका का किया अनावरण

फोटो : नवनिर्मित दिव्य ज्योति भवन के शिलापट्टिका का अनावरण करते हुए दादी रतनमोहिनी साथ में हैं सेवाकेंद्र संचालिका तथा अनेक मुख्य अतिथि।

दादीजी ने मुख्य अतिथियों के साथ रिबन काटकर दिव्य ज्योति भवन का उद्घाटन किया और अपने कमलहस्तों से शिलापट्टीका अनावरण किया। इसके साथ ही दादीजी ने सभी अतिथियों के साथ मिलकर शिवध्वजा रोहण किया और भवन के सभागार में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए अपनी शुभकामानाएं व्यक्त की। दादीजी ने केक काटकर सभी का मुख मीठा कराया और पिम्परी सेवाकेंद्र के 25 वर्ष पूर्ण होने पर दीप प्रज्जवलित कर सभी को रजत जयंति समारोह की शुभकामानाएं दी।

फोटो : दादीजी के साथ शिवध्वजा रोहण करते हुए अनेक मुख्य अतिथि।
  • पिम्परी महानगरपालिका की ओर से किया गया भव्य स्वागत

फोटो : पिम्परी सेवाकेंद्र की रजत जयंति समारोह और रजत जयंति समारोह के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए संस्था की अतिरिक्त मुख्य प्रशासिका दादी रतनमोहिनी।

रजत जयंति समारोह और दिव्य ज्योति भवन के उद्घाटन के अवसर पर मुख्य कार्यक्रम का आयोजन पिम्परी चिंचवड कोआपरेशन के बालाजी लान में किया गया। जहां पिम्परी चिंचवड महानगपालिका के सदस्यों की ओर से दादीजी को प्रशस्ति पत्र व मेमोन्टों भेंटकर स्वागत किया और कहा कि दादीजी ने हमें जो प्रेरणा दी है उसे हम जरूर पूर्ण करेंगे और अपने अंदर दिव्य गुणों का विकास करेंगे। दादीजी के पिम्परी आगमन पर हम सभी लोग दादीजी को ह्दय से आभार प्रगट करते हैं। यह हमारा सौभाग्य है कि हमें दादीजी से मिलने का अवसर प्राप्त हुआ। इस अवसर पर शहर के गणमान्य नागरिकों के साथ ही बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक भी उपस्थित थे।

फोटो : मुख्य अतिथि को माला पहनाकर सम्मानित करते हुए दादी रतनमोहिनी और सेवाकेंद्र संचालिका ब्रह्माकुमारी सुरेखा बहन।
  • पुस्तिका का किया अनावरण

फोटो : पिम्परी सेवाकेंद्र द्वारा निर्मित पुस्तिका का विमोचन करते हुए दादी रतनमोहिनी, पिम्परी-चिंचवड महानगरपालिका के अध्यक्ष तथा अन्य।

पिम्परी सेवाकेंद्र के 25 वर्ष पूर्ण होने पर सेवाकेंद्र की ओर से की गई समाज के विभिन्न वर्गों की सेवाओं को पुस्तिका के माध्यम से दिखाया गया। जिसका अनावरण दादीजी के कमलहस्तों द्वारा किया गया। यह पुस्तिका अपने आपमें एक मिसाल है कि किस तरह गीतापाठशाला से प्रारंभ हुआ यह स्थान आज वट वृक्ष बनकर दिव्य ज्योति भवन के रूप में खड़ा है। यह पुस्तिका उन भाई-बहनों के त्याग और तपस्या की कहानी है जिन्होंने रात-दिन की परवाह किए बिना मानव सेवा में तत्पर रहें। और अनेकों को आध्यात्मिक जीवन जीने की प्रेरणा दी।

फोटो : दादीजी को सम्मानित करते हुए पिम्परी-चिंचवड महानगरपालिका के सदस्य।
फोटो : दादीजी को सम्मानित करते हुए पिम्परी-चिंचवड महानगरपालिका के सदस्य तथा अन्य।
फोटो – पिम्परी सेवाकेंद्र के रजत जयंति समारोह के अवसर पर दादीजी के साथ उपस्थित स्थानीय सेवाकेंद्र के भाई-बहनों के साथ मधुबन निवासी।
फोटो : दिव्य ज्योति भवन के उद्घाटन के अवसर पर सेवाकेंद्र संचालिका ब्रह्माकुमारी सुरेखा बहन को संस्था की तरफ से ईश्वरीय उपहार भेंट करते हुए दादी रतनमोहिनी जी।
फोटो : सेवाकेंद्र द्वारा आयोजित कार्यकम में उपस्थित शहर के गणमान्य नागरिक।
फोटो : ग्रुप फोटो में दादी जी के साथ उपस्थित हैं पिम्परी सेवाकेंद्र के भाई।
फोटो : दिव्य ज्योति भवन का एक दृश्य।

Check Also

कोरोना के भय से मुक्ति के लिए राजयोग से दे रहे शांति और शक्ति के प्रकम्पन

🔊 Listen to this सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए रोजाना ब्रह्ममुहूर्त में 3 बजे …

Navyug Times