शाकाहार भोजन ने बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में दिलाया स्वर्ण पदक

हाइलाईट्स –

  • दिल्ली के शाह ऑडोटोरियम में आयोजित हुई थी प्रतियोगिता

  • मांसाहार भोजन की तुलना में शाकाहार भोजन से आत्याधिक मात्रा में प्राप्त होती है विटामिन्स, ऊर्जा और पोषक तत्व

  • राजयोग मेडिटेशन का नियमित अभ्यास हमें कहीं भी कमजोर होने नहीं देता है

  • स्वर्ण पदक प्राप्त होने पर ब्रह्माकुमारी संस्था में बीके सागर भाई का हुआ भव्य स्वागत

नवयुग टाइम्स, संवादाता, राजस्थान
आबू रोड, राजस्थान। अधिकांश लोगों की यही धारणा बनी हुई है कि मांसाहार भोजन से आत्याधिक मात्रा में प्रोटीन और पोषक तत्व प्राप्त होते हैं। इस धारणा को तोड़ते हुए ब्रह्माकुमार सागर भाई ने बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त कर साबित कर दिया कि शाकाहार भोजन से हमें जितनी विटामिन्स, ऊर्जा और पोषक तत्व मिलते हैं उतना मांसाहार के सेवन से प्राप्त नहीं होता है। शाकाहारी भोजन हमें शारीरिक व मानसिक रूप से भी मजबूत बनाता है। जिससे हम अनेक चुनौतियों का सामना कुशलता पूर्वक कर सकते हैं।

  • यह हमारे लिए गर्व की बात है…

दिल्ली के शाह ऑडोटोरियम में आयोजित मिस्टर वर्ल्ड सेकण्ड डायमण्ड कप प्रतियोगिता में बीबीएसए के नेशनल प्रेसीडेंट वीर मोहित ने बीके सागर भाई को गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया और कहा कि शुद्ध शाकाहारी भोजन करते हुए बॉडी बिल्डिंग में प्रथम स्थान प्राप्त करना हम सभी के लिए गर्व की बात है।

  • बीके सागर भाई ने सुनाया अपना अनुभव

ब्रह्माकुमारी संस्था के मुख्यालय आबू रोड स्थित शांतिवन के डायमण्ड हॉल में बीके सागर भाई को वरिष्ठ भाई-बहनों के द्वारा गुलदस्ता व हार पहनाकर भव्य स्वागत किया गया। अपना अनुभव सुनाते हुए बीके सागर भाई ने बताया कि प्रारंभ में मुझे यह मुश्किल लगता था लेकिन मन में दृढ़ संकल्प और परमात्मा के साथ का अनुभव ने इस कार्य को सहज बना दिया। शाकाहारी भोजन अपनाते हुए और कड़ी मेहनत के द्वारा मैंने इस लक्ष्य को प्राप्त किया। इस दौरान हमने यह अनुभव किया कि मेडिटेशन का नियमित अभ्यास हमें कहीं भी मानसिक रूप से कमजोर होने नहीं देता है।

Check Also

आज दुनिया भारतवर्ष के बारे में जानना चाहती है – खण्डारे

🔊 Listen to this हाईलाइट्स: सुरक्षा सेवा प्रभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में देश के विभिन्न …

Navyug Times