ज्ञान सरोवर में हर्षो-उल्लास से मनाया गया 84 वीं शिव जयंती का त्यौहार

फोटो : शिव जयंती के अवसर पर ज्ञानसरोवर में शिवध्वजा रोहण करते हुए डॉ.निर्मला दीदी, बीके जयंति बहन, बीके मोहिनी बहन, बीके करूणा भाई, बीके भरत भाई एवं ज्ञानसरोवर निवासी भाई-बहनें।

  • डॉ.निर्मला दीदी के साथ अनेक वरिष्ठ भाई-बहनों ने फहराया शिवध्वज

  • देश-विदेश के हजारों प्रतिनिधियों ने लिया भाग

नवयुग टाइम्स, प्रतिनिधि।
माउण्ट आबू। हम सभी लोगों के लिए महाशिवरात्रि का त्यौहार बहुत ही यादगार त्यौहार होता है। इसे भारत सहित विश्व के अनेक देशों में मनाया जाता है लेकिन ब्रह्माकुमारी संस्था के विभिन्न सेवाकेंद्रों में जिस रीति और रस्म से मनाया जाता है वह इस त्यौहार की सार्थकता और आज के समय में इसकी उपयोगिता को स्पष्ट करता है। ब्रह्माकुमारी संस्था के माउण्ट आबू स्थित ज्ञानसरोवर में देश-विदेश से आये हुए अतिथियों के बीच डॉ.निर्मला दीदी ने परमात्मा शिव का ध्वजारोहण किया।
तभी भगवान की प्रत्यक्षता होगी…

फोटो : शिव जयंती समारोह को सम्बोधित करते हुए डॉ.निर्मला दीदी।

इस अवसर पर ज्ञान सरोवर की डायरेक्टर डॉ.निर्मला दीदी ने देश-विदेश से आए हुए प्रतिनिधियों को 84 वीं शिव जयंती की बधाई देते हुए कहा भारत में भगवान आ चुका है ये तो हम सभी जानते हैं लेकिन अब सारे विश्व की आत्मायें कहे कि सच में भारत में भगवान आया हुआ है। भगवान को प्रत्यक्ष करने के लिए हमारा चेहरा और चलन ऐसा हो जिससे लोगों को अनुभव हो कि ये हमारे इष्ट देव हैं। तभी भगवान की प्रत्यक्षता होगी। यूरोप में ब्रह्माकुमारी संस्था की डायरेक्टर बीके जयंती बहन ने कहा कि भारत में शिव जयंती का त्यौहार तो मनाया ही जाता है इसके साथ विश्व के हर सेवाकेंद्र में यह त्यौहार मनाया जाता है। यह हम सब आत्माओं के परमपिता परमात्मा शिव का जन्म दिवस है।

  • इस धरा पर नया युग ला सकते हैं…

न्यूयार्क में ब्रह्माकुमारी सेवाकेंद्रों की डायरेक्टर बीके मोहिनी बहन ने कहा कि ईश्वरीय प्यार और स्नेह से हम लोगों का हृदय परिवर्तन कर उन्हें भी परमात्मा की अनुभूति करा सकते हैं। ईश्वरीय शक्ति के आधार से हम विश्व परिवर्तन कर नया युग इस धरा पर ला सकते हैं।

  • परमात्मा ने ब्रह्मा तन का आधार लिया…

ब्रह्माकुमार करूणा भाई ने शिव जयंती की बधाई देते हुए कहा कि 21 फरवरी 1936 को परमात्मा ने ब्रह्मा के तन का आधार लिया तब से हम परमात्मा शिव के अवतरण दिवस के रूप में शिव जयंती का त्यौहार मनाते आ रहे हैं।
इस समारोह का कुशल संचालन ज्ञान सरोवर की बीके मंजु बहन ने किया। इस अवसर पर बीके भरत भाई और ज्ञान सरोवर निवासियों के सहित भारी संख्या में विदेश से आए हुए भाई-बहनें भी उपस्थित रहें। इससे पूर्व सभी अतिथियों का तिलक और गुलदस्ते देकर स्वागत किया गया।

Check Also

वर्तमान समय युवाओं को ज्यादा जिम्मेवार एवं जागरूक होने की आवश्यकता

🔊 Listen to this कोरोना महामारी ने बदला जीवन का स्वरूप आगे की जिन्दगी और …

Navyug Times